Friday, September 27, 2019

स्ट्राइड्रस ने अमेरिका में रेनिटिडीन टैबलेट की बिक्री रोकी, बीएसई पर शेयर 8% लुढ़का

अमेरिकी हेल्थ रेग्युलेटर ने कैंसर कारक तत्व की अशुद्धि की जांच रिपोर्ट मांगी
अमेरिका में कुछ कंपनियों की रेनिटिडीन दवा में ऐसी अशुद्धियां पाई गईं
जीएसके फार्मा भी एहतियातन इस दवा को बाजार से हटाने का फैसला ले चुकी


भारतीय दवा कंपनी स्ट्राइड्स फार्मा ने अमेरिकी बाजार में रेनिटिडीन टैबलेट की बिक्री रोक दी। कंपनी ने शुक्रवार को रेग्युलेटरी फाइलिंग में ये जानकारी दी। स्ट्राइड्स ने बताया कि अमेरिकी हेल्थ रेग्युलेटर ने रेनिटिडीन में अशुद्धि की जांच से संबंधित डेटा मांगा है। दवा में एन-नाइट्रोसोडिमेथिलएमीन के तत्व होने की जांच के डेटा 30 दिन में देने हैं। एन-नाइट्रोसोडिमेथिलएमीन से कैंसर होने का खतरा रहता है। बीएसई पर स्ट्राइड्स फार्मा के शेयर में 8% गिरावट देखी जा रही है।

अमेरिका में स्ट्राइड्स के टॉप-5 प्रोडक्ट में रेनिटिडाइन शामिल
चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में स्ट्राइड्स ने दुनियाभर में 90 लाख डॉलर (64 करोड़ रुपए) की रेनिटिडाइन टैबलेट बेचीं। अमेरिका में ये टैबलेट स्ट्राइड्स के टॉप-5 बिक्री वाले प्रोडक्ट में शामिल है। स्ट्राइड्स ने कहा है कि रेनिटिडाइन की बिक्री अस्थाई तौर पर रोकने के बावजूद अमेरिकी बाजार में ग्रोथ के आउटलुक में बदलाव नहीं किया है।

रेनिटिडाइन टैबलेट एसिडिटी दूर करने के लिए इस्तेमाल की जाती है। अमेरिकी रेग्युलेटर की जांच में कुछ कंपनियों की रेनिटिडाइन दवा में कैंसर पैदा करने वाली अशुद्धियां पाई गई थीं। इसलिए, स्ट्राइड्स से भी जवाब मांगा गया।

ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन (जीएसके) फार्मा ने ऐतिहातन भारत समेत दुनियाभर के बाजारों से रेनिटिडाइन (जेनटेक) टैबलेट वापस लेने का ऐलान बुधवार को ही कर दिया था। भारत में ग्लेक्सोस्मिथक्लाइन, जेबी केमिकल्स, कैडिला फार्मा, जायडस कैडिला, डॉ. रेड्‌डी और सन फार्मा जैसी कंपनियां करीब 180 ब्रांड नेम से रेनिटिडाइन टैबलेट बनाती हैं। इनमें एसिलॉक, पैनटेक, रेनटेक, जेनटेक जैसे मशहूर ब्रांड शामिल हैं।

Best services products with best technical support which will make your Financial Trading easy let us to know you more click here for the next level- https://www.idealstock.in

No comments:

Post a Comment

Yes Bank at Rs 11 or Rs 30? Here's the stock outlook after 50% rally in two months

  Market experts expect that both investors to bring in vast experience and expertise in the financial domain to handhold Yes Bank for its n...