Wednesday, October 09, 2019

सिंगापुर की वर्चुअस रिटेल ने 700 करोड़ रुपए में रेमंड से 20 एकड़ जमीन खरीदी

खरीदी गई जमीन पर रिटेल प्रोजेक्ट की योजना, वर्चुअस रिटेल इसमें 1700 करोड़ और निवेश करेगी
इस प्रोजेक्ट के जरिए अगले 4 साल में 4000 स्थायी, 7000 अस्थायी जॉब मिलेंगे
इस डील की जानकारी के बाद रेमंड के शेयर में 9% उछाल आया


सिंगापुर की कंपनी वर्चुअस रिटेल साउथ एशिया ने 700 करोड़ रुपए में रेमंड से मुंबई में 20 एकड़ जमीन खरीदी है। इस साइट पर रिटेल प्रोजेक्ट डेवलप करने के लिए वर्चुअस रिटेल 1,700 करोड़ रुपए और निवेश करेगी। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। वर्चुअस रिटेल प्राइवेट इक्विटी फर्म जेन्डर की रिटेल कंपनी है।

37 लाख स्क्वायर फीट में सिटी सेंटर बनाने की योजना
रेमंड से डील पर वर्चुअस रिटेल के फाउंडर और चेयरमैन सिद योग ने कहा कि प्रमुख मेट्रोपॉलिटन बाजारों में इतने आकार में जमीन के सौदे कम ही होते हैं। हमने मुंबई में अपना पोर्टफोलियो बढ़ाने के लिए धैर्यपूर्वक सही मौके का इंतजार किया।

वर्चुअस रिटेल की मुंबई में 37 लाख स्क्वायर फीट एरिया में सिटी सेंटर बनाने की योजना है। इसमें 24 लाख स्क्वायर फीट में वीआर रिटेल मॉल बनेगा। इसमें नेशनल, इंटरनेशनल ब्रांड के शोरूम होंगे।

मॉल तैयार होने के बाद सालाना 2 करोड़ ग्राहक आने की उम्मीद है। मॉल के जरिए 4,000 लोगों को स्थायी नौकरियां मिलेंगी। डेवलपमेंट के दौरान अगले चार साल में कंस्ट्रक्शन में 7,000 लोगों को रोजगार के मौके मिलेंगे।

वर्चुअस रिटेल साउथ बेंगलुरु और दिल्ली में भी मॉल बना रही है। इनके अगले साल मई और अगस्त में खुलने की उम्मीद है। कंपनी के एग्जीक्यूटिव एमडी रोहित जॉर्ज का कहना है कि वर्ल्ड क्लास प्रोजेक्ट की मांग बढ़ रही है। इससे उपभोक्ताओं की प्राथमिकताओं में बदलाव और नई जीवनशैली का पता चलता है।

We are dedicated to providing the best accurate tips, Indian stock market, commodity market, equity trading, nifty future and more for consistent return on investment, and we provide Two Days Free Trial. “Your profit is our success, believe us and grow up” Click Here- Ideal Stock Advisory

No comments:

Post a Comment

Yes Bank at Rs 11 or Rs 30? Here's the stock outlook after 50% rally in two months

  Market experts expect that both investors to bring in vast experience and expertise in the financial domain to handhold Yes Bank for its n...